মঙ্গলবার, ফেব্রুয়ারি 27, 2024
HomeAll Daily News5 बेहतरीन बिजनेस आइडिया जिससे आप 50000 से 100000 तक कमा सकते...

5 बेहतरीन बिजनेस आइडिया जिससे आप 50000 से 100000 तक कमा सकते हैं

5 बेहतरीन बिजनेस आइडिया जिससे आप 50000 से 100000 तक कमा सकते हैं

हमारे देश के जनसंख्या सबसे ज्यादा 140 करोड़ों से भी ज्यादा है । और दूसरे देश के मुकाबले हमारे देश में Youthकी संख्या सबसे ज्यादा है । जिसके कारण सभी को नौकरी संभव नहीं है ।हमारी देश की युवा शक्ति ही देश को समृद्ध और पूरी दुनिया में हमारे देश को सर्वोच्च स्थान दिला सकते हैं। इसीलिए उनका योगदान बहुत महत्व रखता है। बिजनेस से हम खुद के साथ-साथ सामाजिक और आर्थिकविकास को बढ़ावा देकर समाज में भी योगदान दे सकते हैं।बिजनेस के माध्यम से हम औरों को भी रोजगार उपलब्ध करवा सकते है ।जिससे देश में बेरोजगारी कम होगी लोगों का आर्थिक परिस्थिति सुधर सकती है ।

5 बेहतरीन बिजनेस आइडिया जिससे आप 50000 से 100000 तक कमा सकते हैं

5 बेहतरीन बिजनेस आइडिया जिससे आप 50000 से 100000 तक कमा सकते हैं
5 बेहतरीन बिजनेस आइडिया जिससे आप 50000 से 100000 तक कमा सकते हैं

ऐसे तो बहुत सारी बिज़नेस आईडिया है ।लेकिन मैं आज आप को खुद से आजमाया गया पर्सनल एक्सपीरियंस से कुछ आइडिया देना चाहता हूं । जिससे आप 50000 से 100000 तक की कमाई कर सकते हैं । 

 

Mobile Repairing Shop

      आज के समय में मोबाइल हर कोई इस्तेमाल कर रहा है। और हम सभी के लिए मोबाइल बहुत जरूरी वस्तु     हो गई है।जिसे हम छोड़कर नहीं रह  सकते हैं । इसमें हमारी पर्सनल और बिजनेस के सारी चीजें रहती है । जिसके कारण अगर मोबाइल खराब या टूट जाए तो हम अस्त व्यस्त हो जाते हैं । इसे जल्द से जल्द बनाना चाहते हैं । और इसे बनाने के लिए हमें हमारी  आसपास की mobile repairing shop मैं जाते हैं । 

       इसीलिए अगर हम एक अच्छी institution से mobile repairing सीख जाते हैं। तो हम कम लागत में एक दुकान खोल सकते हैं।जिसमें आप कुछ repairing tools रख के अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। जिससे आपको प्रतिदिन 1000 और 2000 की कमाई हो जाएगी। जिससे आप महीने के अंत में 30,000 से लेकर 50000 के कमाई कर सकते हैं। 

5 बेहतरीन बिजनेस आइडिया जिससे आप 50000 से 100000 तक कमा सकते हैं

5 बेहतरीन बिजनेस आइडिया जिससे आप 50000 से 100000 तक कमा सकते हैं

5 बेहतरीन बिजनेस आइडिया जिससे आप 50000 से 100000 तक कमा सकते हैं

Food stole फूड स्टॉल

भारत के लोग खाना खाना बहुत पसंद करते हैं। हमारे देश के हर राज्य के अलग पकवान अलग स्वाद होती है। इसीलिए भारत food का एक बड़ा बाजार है। इसीलिए  आज के यूथ का मनपसंद food business है। इसमें आप कम लागत में अच्छा कमा सकते हैं। अगर आप एक खाने की शौकीन और खाना बनाने की शौकीन रखते हैं तो यह बिजनेस आपके लिए एक सुनहरी मौका है ।यह बिजनेस कोई भी किसी भी उम्र में लगा सकता है। इससे आप job से भी ज्यादा कमाई कर सकते हैं। 

अगर आपके हाथों में वह कला और स्वाद है । जिससे आप लोगों  को स्वादिष्ट खाना खिला सकते हैं तो आपके लिए यह बिजनेस बहुत प्रॉफिटेबल होगा। इसके लिए बस आपको एक ऐसा फूड आइटम  चैन करना है। जिसमें आप बहुत सारी variation करके ग्राहकों को खुश कर सकते हैं। कम लागत में एक स्टॉल और फूड आइटम से आप एक अच्छा बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं । जिससे आप हर महीने 50000 से  100000 तक की कमाई कर सकते हैं।

Beauty Parlor and Salon ब्यूटी पार्लर और सैलून बिजनेस कैसे स्टार्ट करें

सजना सवरना सभी को पसंद है । चाहे महिला हो या पुरुष आज के समय में सभी अपने सुंदरता को निखारने की कोशिश में रहते हैं । इसीलिए ब्यूटी पार्लर और सैलून भारत की हर गली में देखने को मिल जाएगी। पहले के समय में ब्यूटी पार्लर सिर्फ शहर तक सीमित था ।

अभी यहां गांव तक फैल चुका है ।पहले के समय में जहां पुरुष सिर्फ बालों को काटते थे । अभी के पुरुष बालों को सवारने के साथ-साथ अपने चेहरे और शरीर को निखारने के लिए सलोन आते हैं। पुरुष भी अब महिलाओं की तरह फेशियल मेनी केयर पैडी केयर करवाते हैं। महिला हो या पुरुष सुंदर दिखना सभी चाहते हैं । अब तो एक social status  हो गया है।

यह बिजनेस के लिए आपको Beauty Parlor and Salon मैं course करनी पड़ेगी। और आप कम लागत में यह दुकान आप अपने घर और बाजार में एक दुकान लेकर भी खोल सकते हैं।इसके लिए आपको ब्यूटी प्रोडक्ट और ब्यूटी टूल्स खरीदने होंगे ।

यह बिजनेस अब तो होम सर्विस के जरिए क्लाइंट के घर में जाकर सेवा प्रदान करते हैं। जिससे यह बिजनेस में कार्य करने वाले महिला और पुरुष को अच्छी कमाई होती है। यह बिजनेस 12 महीने चलने वाली बिजनेस है जिससे आप  महीना 50000 से 100000 तक की कमाई कर सकते हैं।

 

Tailoring टेलरिंग 

टेलरिंग एक ऐसा बिजनेस है जो सदा चलने वाली है। जब तक इस दुनिया में मनुष्य रहेंगे उन्हें कपड़ों की जरूरत होगी। स्वाभाविक है कपड़े रहेंगे तो कपड़े सिलाने वालों की जरूरत होगी। पहले के मुकाबले अभी के youth  बहुत stylish  हो रहे हैं । इसीलिए हर गली नुक्कड़ में आपको एक टेलर की दुकान देखने को मिल जाएगी। यह बिजनेस महिला और पुरुष दोनों ही कर सकते हैं। यह एक सभी season  में चलने वाली बिजनेस है।

 

  यह बिजनेस करने के लिए आपको एक अच्छी Tailoring Institution से सिलाई का ट्रेनिंग लेनी है। यह बिजनेस आप छोटे स्तर से शुरू करके बड़े स्तर तक ले जा सकते हैं। महिला चाहे तो यह बिजनेस को घर से भी शुरू कर सकती है ।  जिससे आप घर बैठे  महीना  30,000 कमा सकती है। और आप चाहे तो 2 helper रखकर आप इस  बिजनेस को और बड़ा करके महीना 100000 से भी ज्यादा कमाई कर सकते हैं ।

 

टेलरिंग के बिजनेस में कुछ बातों बातों को ध्यान में रखना चाहिए।

  • ग्राहकों से कभी झूठ नहीं बोलना है।
  • समय पर कपड़ों की डिलीवरी करनी है। 
  • अपनी shop की मार्केटिंग करना चाहिए ।

टिफिन सर्विस बिजनेस

टिफिन सर्विस बिजनेस आज के समय की एक जरूरतमंद बिजनेस बन गई है। जैसे कि आप सभी जानते हैं की गांव और अन्य शहरों से काम की तलाश में लोग अन्य शहर जाते हैं जहां उन्हें घर जैसे स्वादिष्ट भोजन कि ज्यादा जरूरत होती है। लोग अच्छा खाना खाने के लिए बहुत जगह भटकते हैं फिर भी उन्हें अच्छा स्वादिष्ट खाना नहीं मिलता है। इसीलिए अगर आप उनकी जरूरत को पूरा कर सकते हैं तो टिफिन सर्विस एक अच्छा बिजनेस आपके लिए साबित होगी।

 

      यह बिजनेस आप घर से भी शुरुआत कर सकते हैं या फिर आप कोई जगह पर लोगों को स्वादिष्ट और घर जैसा भोजन करवा सकते हैं। अगर आप यह बिजनेस अपने घर से शुरुआत करते हैं तो आपको ज्यादा लागत लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी  आप कम लागत से भी अच्छा कमाई कर सकते हैं । अगर आप यह बिजनेस को बड़ा लागत से बनाना चाहते हैं तो आपको एक दुकान किराया पर लेना पड़ेगा और कुछ स्टाफ को रखकर आप यह बिजनेस से अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

 

    यह एक 12 महीने चलने वाले बिजनेस है जिससे आप महीना 50000 से 100000 तक की कमाई कर सकते हैं।

If you like this post then please share this post with your social media account. We publish news and career-related post on our website. Thank you.

RELATED ARTICLES

Most Popular

close