HomeNewsLove Lake Dubai ( लव लेक दुबई ): रोमांस और सुंदरता का...

Love Lake Dubai ( लव लेक दुबई ): रोमांस और सुंदरता का एक छिपा हुआ खजाना!

Love Lake Dubai ( लव लेक दुबई ): रोमांस और सुंदरता का एक छिपा हुआ खजाना!

Love Lake Dubai:  दुबई अपनी खूबसूरतीयों के साथ -साथ ऊंची इमारतों के लिए भी जाना जाता है. इस शहर में जहां एक और दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा है तो वही दूसरी और यहां खूबसूरत लव झील है. जो दुबई की खूबसूरतीयां बना रहा है. इस झील को इंग्लिश में TWO HEART SHAPED LAKES कहते हैं. यहां पर दो दिलों से बनाया हुआ झील के मनोरम दृश्य के बारे में बताएंगे. इसलिए इस पोस्ट के अंत पढ़े दुबई के शान लव लेक विषय में विस्तृत जाने.

Affiliate Marketing is Good or Bad

Love Lake Dubai
Love Lake Dubai

हम लोग जानते हैं कि दुबई का अधिकतर भाग रेगिस्तान है लेकिन रेगिस्तानी होने के बावजूद दुबई असंभव चीजों को संभव करने के लिए जाना जाता है. हाल ही में एक बार फिर दुबई में मानव रेलवे झील का निर्माण किया गया है.  2018 नवंबर में शेख हमदान जी ने इस झील की ओपनिंग किया है. और यह उन्हीं का ही विचार था. जो ऊपर से देखने पर ऐसी लगती है कि दो दिल आपस में जुड़े हो. यह झील ऑल कुदरा झीलों के पास बनाया गया है. और अगर आप यह जानना चाहता है कि यह दुबई में किस जगह में है तो गूगल मैप के जरिए भी यह चीजें देख सकते हैं.

Love Lake Dubai

Love Lake Dubai



Love Lake Dubai

दुबई का तथा दुनिया का सबसे बड़ा ऊंची बिल्डिंग बुर्ज खलीफा से भी ज्यादा आकर्षक लव झील. या झील दुबई में अल कुदरा झीलों के पास बनाई गई है. और यह झील लगभग 5,50000 स्क्वायर मीटर में फैली हुई है. इस झील को ओर बेहतर और आकर्षक बनाने के लिए इसके आसपास 16000 से ज्यादा पेड़ पौधे लगाए गए हैं. यह झील बेहद आकर्षक है और पर्यटकों का आकर्षक प्रमुख केंद्र है. झील को लोग प्यार की निशानी भी मानते हैं.

Love Lake Dubai

Love Lake Dubai
Love Lake Dubai

लव लेक पूछने के लिए आप गूगल मैप का सहारा लेते हुए आसानी पहुंचते है जोकि अल कुदरा लेक्स के इलाके में ही मौजूद है. लव लेक पर आप पिकनिक कर सकते हैं, कैंपिंग कर सकते हैं . मगर उसके लिए खास एरिया दिया गया है. लवलेश को मोहब्बत से मानसूप क्या जाता है और यही वजह स है कि यह जगह युगलो में ज्यादा लोकप्रिय होती देखी जा रही है. लव लेक में दाखिल होने के लिए कोई शुल्क या प्रवेश शुल्क नहीं है .

Love Lake Dubai
Love Lake Dubai

If you like this post then please share this post with your social media account. We publish news and career-related post on our website. Thank you.

RELATED ARTICLES
close
Exit mobile version