বৃহস্পতিবার, এপ্রিল 25, 2024
HomeNewsFarakka Express || farakka express Train

Farakka Express || farakka express Train

 

Farakka Express || farakka express Train

 

Farakka Express || farakka express Train:  आज हम फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन के बारे में विशेष जानकारी देने वाले हैं और वह ट्रेन है दिल्ली से मालदा तक जाने वाली फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन है। इस ट्रेन की पूरी जानकारी आज हम इस पोस्ट के जरिए बताएंगे । यह ट्रेन काफी सुविधाजनक ट्रेन है। इस ट्रेन के माध्यम से आप भारत के राजधानी दिल्ली जा सकते हैं। फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रियों की वह सारे सुविधाएं उपलब्ध हुई है।

farakka express information

farakka express information: पुरानी दिल्ली जंक्शन से मालदा टाउन वेस्ट बैंगल तक जाने वाली फरक्का एक्सप्रेस । जिसका ट्रेन नंबर है – 13484। यह ट्रेन पांच राज्यों से गुजरती हुई अपनी यात्रा को पूरा करती है।

Farakka Express
Farakka Express

जिसमें दिल्ली ,उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और वेस्ट बंगाल राज्य में शामिल है । यह ट्रेन दिल्ली से मालदा टाउन की कुल रेल यात्रा 1465 किलोमीटर तय करती है।

Farakka Express route

Farakka Express route: लगभग 33 घंटे और 15 मिनट में ,इस दौरान इस ट्रेन लगभग 45 किलोमीटर प्रति घंटे की गति के साथ पॉटरी पर दौड़ती है ।इस ट्रेन का 52 स्टेशन है । इस ट्रेन का संचालन करता है पूर्वी रेलवे ।

Farakka Express

Farakka Express

यह ट्रेन हफ्ते में 7 दिन चलने वाली एक डेली ट्रेन है ,जो हफ्ते में 4 दिन हर रविवार ,मंगलवार ,गुरुवार और शुक्रवार को अयोध्या कैंट के रास्ते से जाती है और हफ्ते में 3 दिन हर सोमवार , बुधवार और शनिवार को सुल्तानपुर के रास्ते से जाती है।

Also Read- Click Here

Farakka Express platform

Farakka Express platform: फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन में एसी की सुविधाएं उपलब्ध मिलेंगे । इस ट्रेन में फास्ट एसी सेकंड एसी और थर्ड एसी की सुविधाएं है । इसके अलावा स्लिपर और जनरल डिब्बे की भी व्यवस्थाएं है । यह ट्रेन पुरानी दिल्ली से हर सोमवार, बुधवार और शनिवार को रात को 9:40 मिनट पर 10 नंबर प्लेटफार्म से रवाना होती है ।

Farakka Express schedule time

Farakka Express schedule time: इसका स्टेशन कोड है DLI इसके बाद यह ट्रेन उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जंक्शन में पहुंचती है रात को 10:24 मिनट पर और 10:26 पर वहां से रवाना हो जाती है।  2 मिनट का स्टाफ होता है इसके बाद खुर्जा जंक्शन उत्तर प्रदेश में रात की 11:10 मिनट पर पहुंचती है , और वहां से 11:12 पर रवाना होती है।

Farakka Express
Farakka Express

उसके बाद अलीगढ़ जंक्शन रात के 12:20 पर पहुंचती है और 12:25 मिनट पर रवाना होती है। इसके बाद एक ट्रेन हाथरस जंक्शन में पहुंचती है रात के 12:45 मिनट पर पहुंचती है।

Pratidin24ghanta.com

RELATED ARTICLES

Most Popular

close