মঙ্গলবার, জুলাই 23, 2024
HomeNewsKasarsai Dam (Pune) - Full Details with Picture 2023

Kasarsai Dam (Pune) – Full Details with Picture 2023

Kasarsai Dam

Kasarsai Dam: कसारसाई बांध पुणे के कसारसाई एरिया में अवस्थित है जोकि पुणे से 27 किलोमीटर दूरी पर है. कसारसाई बांध बहुत ही महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल है. यहां पर है बंजी जंपिंग, स्काई डायनिंग, स्पेस पार्क के साथ इंडिया का फास्ट प्रेमियों का स्वर्ग (LOVERS PARADISE) आदि दृश्य देखने के लिए मिलता है. यहां पर आपको बढ़िया से बढ़िया गतिविधि देखने के लिए मिलता है. इसलिए यह बांध बहुत ही विशेष है. तो चलिए आज आपको पुणे की सबसे प्रसिद्ध पर्यटक स्थल कसारसाई बांध के बारे में अवगत कराएंगे. इसलिए इस पोस्ट की अंतिम तक अध्ययन करें.

5 Star Hotels in Vrindavan 

Kasarsai Dam Boating

Kasarsai Dam Boating:  यहां पर जो पैदल वोटिंग बहुत ही अद्भुत है. आपको यहां आने के लिए krocks रेस्टोरेंट में आना है क्योंकि वहां पर उनकी बहुत बड़ी पार्किंग होते हैं. और व फ्री होते हैं तो आप वहां गाड़ी पार्किंग करके यहां पर वोटिंग की मजा ले सकते हैं. उसी के साथ ही भक्ति बड़ा रेस्टोरेंट है जहां आपको मिल सकता है सुंदरता और इंजॉय .

Kasarsai Dam

Kasarsai Dam
Kasarsai Dam

यह की वोटिंग 2 से 4 लोगों की है वह 300 रुपए उसकी चार्जेस है और 20 मिनट उसका टाइमिंग है. और जो स्पीड बोट है उसके लिए चार्ज 100 रूपीस प्रत्येक व्यक्ति के लिए. और भी यहां पर छोटे बच्चों के लिए वोटिंग है .

Lovers Paradise

Kasarsai Dam

Lovers Paradise:  प्यार के लिए स्वर्ग पुणे की Lovers Paradise को कहा जाता है. जिस प्रकार प्यार ,राधा रानी कृष्ण से किया था, रोमियो जूलियट से किया था इसी से प्रेरित होके पुणे में बनाया गया Lovers Paradise. जो की बहुत ही अद्वितीय है. यहां पर बनाया गया ऐसी चीजें हैं जो फास्ट टाइम देखोगे और एक्सपीरियंस करोगे .

यहां पर आपको लवर्स की बहुत सारे स्टेचू देखने के लिए मिलेगा. झूलने के लिए झूला, सेल्फी लेने के लिए सेल्फी प्वाइंट, वाटर पार्क, इसके साथ ही कुछ धार्मिक विशेषताओं देखने के लिए मिलता है जैसे कि भगवान बिश्नोई माता लक्ष्मी की मूर्ति. बहुत साल पुराने जैसा अद्भुत मूर्तियां भी मिलेंगे. इसके अलावा श्री कृष्ण जी की बचपन जहां व्यतीत हुआ है वृंदावन की कुछ अलौकिक नजरिया देखने के लिए मिलता है . इसमें श्री कृष्ण जी और राधा जी का प्रेम पूरे दृश्य इस जगह में देखने के लिए मिलता है.

Kasarsai Dam

Kasarsai Dam

Bungy Jumping

Bungy Jumping:  भारत के सबसे बड़ा जंपिंग टावर या पर मौजूद है. Bungy Jumping की चार्जेस है 3,500 रुपए.पुणे की कसारसाई बांध के पास यह Bungy Jumping टावर है. इसका उच्चता 60 मीटर से भी ज्यादा है. बंजी जंपिंग करने के लिए सबसे पहले उसका ऑफिस में जाना है. उसके बाद उनका जो रूल्स रेगुलेशन है वह आपको बताएंगे फिर आपको ₹3500 देना होता है. इसके बाद आप को ऑफिस से जंपिंग प्रमाण पत्र, टी-शर्ट एवं फोटोग्राफी इत्यादि दिए जाते हैं.

Sky Dining

Sky Dining:  स्काई डायनिंग पुणे में कसारसाई बांध में बना हुआ है. यह डाइनिंग 120 फीट ऊंची पर ले जाता है. इसके जरिए आप पुणे शहर की सुंदरता को देख सकते हैं. स्काई डायनिंग का इंजॉय लेने के लिए पहले से आपको बुकिंग करना होता है. और जो समय दिया जाता है आने के लिए उसके ठीक 16 मिनट पहले यह पर उपस्थित होना होता है. यहां पर 150 केजी से ऊपर व्यक्ति को इंजॉय लेने का मौका नहीं दिया जाता है. उसके साथ बच्चों का यहां पर जाने का निर्देश नहीं दिया जाता है. यहां पर जो चार्जेस लगता है वह समय के आधारित पर होता है.

If you like our post please share it with your friends and share your social media account. we are publishing the Beautiful Radha Krishna Images HD collection and more informative posts on our website that can help you.

Thank you 

RELATED ARTICLES

Most Popular

close